Petrol, Diesel Prices Today : फ्यूल के दामों पर लगा ब्रेक जारी, आज 1 लीटर पेट्रोल की ये है कीमत

News

Petrol Diesel Prices Today: इसके पहले गुरुवार को फ्यूल के दामों में 14 से 16 पैसों तक की कटौती की गई थी. लेकिन फिर शुक्रवार को दाम स्थिर रखे गए थे ये कटौती तब आई थी, जब अंतरराष्ट्रीय क्रूड बाजार में ब्रेंट क्रूड में तेजी आई थी. नई दिल्ली: Fuel Prices Today : देश में शनिवार यानी 17 अप्रैल, 2021 लगातार दूसरा दिन है जब पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसके पहले गुरुवार को फ्यूल के दामों में 14 से 16 पैसों तक की कटौती की गई थी. लेकिन फिर शुक्रवार को दाम स्थिर रखे गए थे. बता दें कि ये कटौती तब आई थी, जब अंतरराष्ट्रीय क्रूड बाजार में ब्रेंट क्रूड में तेजी आई थी. हालांकि, उसके पहले दाम गिरे थे, तब फ्यूल के घरेलू दामों पर कोई असर नहीं हुआ था.

गुरुवार की कटौती के बाद फिर से दाम लग रहा है अगले कुछ दिनों के लिए स्थिर हो जाएंगे क्योंकि पिछले कुछ वक्त से यही पैटर्न दिख रहा है. इस साल के पहले दो महीनों में तो फ्यूल की कीमतें बेतहाशा बढ़ी थीं, लेकिन मार्च की शुरुआत से कीमतों पर ब्रेक सा लग गया, जिसके पीछे विधानसभा चुनावों को माना जा रहा है. अगर मौजूदा कीमतों की बात करें तो दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.56 रुपए से घटकर 90.40 प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, डीजल 81.10 से घटकर 80.73 रुपए प्रति लीटर है. वहीं मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 96.83 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है और डीजल 87.81 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. चेन्नई में पेट्रोल 92.43 रुपए प्रति लीटर और डीजल 85.75 प्रति लीटर डीजल बिक रहा है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 90.62 रुपए और डीजल की कीमत 83.61 रुपए प्रति लीटर है.

क्रूड बाजार में वायदा कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. शुक्रवार के कारोबार में कच्चे तेल की वायदा कीमतों में उछाल दर्ज किया गया. मजबूत हाजिर मांग के कारण कारोबारियों ने अपने सौदों के आकार को बढ़ाया जिससे वायदा बाजार में कच्चा तेल की कीमत शुक्रवार को सात रुपये की तेजी के साथ 4,749 रुपये प्रति बैरल हो गई. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में अप्रैल महीने में डिलिवरी वाले कच्चा तेल अनुबंध की कीमत सात रुपये यानी 0.15 प्रतिशत की तेजी के साथ 4,749 रुपये प्रति बैरल हो गयी। इसमें 3,266 लॉट के लिये कारोबार हुआ.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Related Posts

News

मई के मध्य से आखिर तक कोरोना वायरस के मामले नीचे आ सकते हैं: कांग

टीके के बारे में डर दूर करते हुए उन्होंने कहा कि वे प्रभावी हैं और टीकाकरण अभियान में तेजी लाने की जरूरत है. (और ज्यादा…)

News

‘आप शुतुरमुर्ग की तरह अपना सिर रेत में छिपा सकते हैं, हम नहीं’: ऑक्‍सीजन की कमी पर HC का केंद्र को अवमानना नोटिस

HC ने कहा कि केंद्र का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली को 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति का निर्देश नहीं दिया है.

News

ऑक्सीजन संकट के बीच स्टरलाइट प्लांट पर SC में सुनवाई, कोर्ट ने कहा- वेदांता ने गलती की तो क्या लोगों को मरने दें? सोमवार को अगली सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में वेदांता की उस अर्जी पर सुनवाई हुई, जिसमें उसने तमिलनाडु स्थित स्टरलाइट प्लांट को फिर से खोलने की अनुमति मांगी है. (और