जीवन शैली

Online Ludo Kaise Khale| How To Play Ludo Online

Ludo King एंड्रॉयड और ऐप्पल फोन दोनों के लिए उपलब्ध है और इसे खेलना भी बहुत आसान है। गेम के ग्राफिक्स इतने शानदार नहीं हैं और कई बार आपको लूडो की डाइस भी अटपटा अनुभव दे सकती है, लेकिन फिर भी इस गेम को खेलने का एक अपना अलग ही मज़ा है।

आप कई घंटे इस गेम को अपने दोस्तों के साथ खेलकर गुज़ार सकते हैं और यह खेलने में इतना आसान और मनोरंजक है कि आप बिना किसी झिझक के उन लोगों को भी इसे खेलने की सलाह देंगे, जो लूडो नहीं खेलते।

शुरू करने से पहले, आप और आपके जो दोस्त इस गेम को खेलने की इच्छा रखते हैं, उन्हें अपने-अपने फोन में ‘लूडो किंग’ गेम डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। लूडो किंग को आप गूगल प्ले स्टोर और आईओएस ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। जैसे कि हमने आपको पहले बताया कि इस गेम को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से खेल सकते हैं। 

dream 11 kaise khele

Online Ludo kaise खेलते हैं

इन steps को follow कर आप ऑनलाइन ludo खेलने का मजा ले सकते हैं। 

Step 1. सबसे पहले अपने एंड्रॉयड फोन के ‘गूगल प्ले स्टोर’ पर जाएं और ‘लूडो किंग’ ऐप को इंस्टॉल करें। वहीं, अगर आपके पास ऐप्पल फोन है, तो आप इस ऐप को ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Step 2. गेम इंस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करें और ‘Guest’ के रूप में लॉग-इन करें। आप इसे अपने फेसबुक अकाउंट से भी कनेक्ट कर सकते हैं, लेकिन दोस्तों के साथ खेलने के लिए यह करना ज़रूरी नहीं है। Guest विकल्प चुनने के बाद आगे का सेटअप पूरा करें।

Step 3. सेटअप पूरा करने के बाद, आपको गेम का मुख्य मेन्यू दिखाई देगा। अब आप बाय डिफॉल्ट इस गेम को अपने दोस्तों के साथ खेलना शुरू कर सकते हैं या फिर आप सेटिंग्स के पास वाले आइकन पर टैप करके ‘सांप-सीढी’ वाला खेल भी खेल सकते हैं। इस लेख में हम फोकस करते हैं केवल ‘लूडो किंग’ पर।

Step 4. दूर बैठे दोस्तों के साथ ‘लूडो किंग’ खेलने के लिए ‘Play with Friends’ पर टैप करें।

Step 5. अगली स्क्रीन पर आपको अपना रंग चुनने का विकल्प दिया जाएगा। इसके बाद आपको दो विकल्प दिखेंगे ‘Create और Join’। क्रिएट में आपको अपना रूम और कोड जनरेट कर सकते है, जिसको आपके दोस्त ज्वाइन करेंगे। अगर आपको अपने दोस्त का रूम ज्वाइन करना है तो आप ‘ज्वाइन’ पर टैप करें। यहां आपसे वो कोड मांगा जाएगा जो आपके दोस्त के पास होगा, इस कोड को डालने के बाद आप अपने दोस्तों के साथ गेम को ज्वाइन कर सकते हैं।

Step 6. रूम क्रिएट करने के बाद आपको एंट्री-अमाउंट सेट करना होगा जो कम से कम 100 क्वाइन है। अब आपको कोड मिलेगा, जिसे आपको अपने उन दोस्तों के साथ साझा करना है जिनके साथ आप यह गेम खेलना चाहते हैं। आप इस कोड को व्हाट्सऐप, एसएमएस, इमेल आदि के जरिए भेज सकते हैं।

Step 7. जब गेम के सभी सदस्य ज्वाइन कर लेंगे, तब होगी इस गेम की शुरुआत।

Step 8. गेम शुरू करने के लिए ‘डाइस’ पर टैप करें और अपनी बारी खेलें। इस गेम में आपको अपने दोस्तों से चैट करने की भी सुविधा मिलेगी। इसके लिए आपको ‘चैट बबल’ पर क्लिक करना होगा, यहां आप मैसेज लिखकर भेज सकते हैं। इसके अलावा आप अपने दोस्तों को फन इमोजी भी भेज सकते हैं। एक इमोजी की कीमत 10 क्वाइन होगी, जो आपको थोड़ी अटपटी लगेगी।

Ludo Download कैसे करते हैं

अगर आप Android मोबाइल पर Ludo खेलना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले एमपीएल वेबसाइट पर जाने के लिए अपना ब्राउज़र खोलें और https://www.mpl.live/ टाइप करें। एमपीएल ऐप डाउनलोड करें बैनर पर अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें। आपको अपने मोबाइल पर एक डाउनलोड लिंक के साथ एक एसएमएस प्राप्त होगा।

दोस्तों Ludo डाउनलोड करने का एक और आसान तरीका भी हम आपको बताएंगे। जैसा कि हम जानते हैं कि स्मार्टफोन और iOS स्मार्टफोन लूडो किंग गेम लूडो किंग गेम एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

और iOS के लिए Apps Store पर उपलब्ध है अगर आपके पास एंड्रॉयड फोन है तो अपने प्ले स्टोर को Open करना होगा और इसके बाद Ludo King टाइप करना हैं। अब लूडो किंग एप दिखेगा उसे Install कर लेना हैं। 

आपको बता दे ludo king का size android के लिए करीब 54MB का है और इस game को अभी तक play store पर 500 million + download किया जा चूका है, साथ ही  4.2 की अच्छी rating भी मिली है।

अपने Friend के साथ Online Ludo कैसे खेले

online ludo खेलते वक्त चाहे 2 player के साथ खेल रहे हो या 4 ,6 जो भी तो आप सामने वाले को buddy friends बनाना चाहते है ताकि बाद मे भी उसके साथ खेल सके तो उसके लिए game के दौरान, उस person के profile photo ,icon होगा उसपर क्लिक करे. इसके बाद add as buddy पर क्लिक करना है।

अब invite notification उसके पास पहुँच जाएगा तो जब वह accept करेगा तब वह आपके buddy list मे शामिल हो जाएगा। 

उसके बाद आपको अपने साथ ऑनलाइन दोस्तों के जुड़ने का इंतजार करना है ,10 से 15 सेकंड में जैसे ही आपके दोस्त जुड़ जाएंगे आपका गेम सफलतापूर्वक शुरू हो जाएगा और फिर आप ऑनलाइन अलग-अलग देश के लोगों के साथ लूडो गेम का मजा ले सकते हैं।

Bihar Floor Test

अधिकतर पूछे जाने वाले सवाल।

1. zupee ludo कैसे खेले 

अगर आप लूडो गेम खेलकर पैसै जीतना चाहते है तो Ludo Supreme Gold By Zupee App बहुत ही बढिय़ा एप है इस एप पर लूडो खेलना बहुत आसान है बस आपको ऐप को ओपन करना है और Ludo Supreme Play Now पर क्लिक करना है अब आपको Ludo Contest को Join करना होगा इसके बाद Entry Fee Pay करना है और Join Now पर क्लिक करना है।

अब आपको कुछ सेकेंड इंतजार करना होगा उसके बाद आपका Contest शुरू हो जाएगा अब आपको लूडो खेलने के लिए एक समय सीमा निर्धारित होती है।जो कि अलग अलग Contest मे अलग अलग होती है यह Time Limit 8 मिनट की होती है इस समय सीमा मे आपको ज्यादा स्कोर नाना होता है जो भी खिलाड़ी समय सीमा के अंदर ज्यादा स्कोर बना लेता है वह जीत हासिल करता है।

Zupee Ludo App ✈ Ludo Supreme Game के साथ साथ Snacks and Ladders Plus, Ludo Ninja, Carrom Ninja, Trump Card Mania और Ludo Turbo जैसे और भी गेम है आप उन्हें भी खेल कर पैसै जीत सकते है लेकिन आपको इन गेम्स खेलने के लिए अपने Zupee Wallet मे पैसै Add करने होंगे तभी आप गेम खेल पाएंगे,

2. Online ludo खेल कैसे पैसे कमाए 

लूडो गेम से पैसे कमाने के तरीके में आपको Ludo Game App के द्वारा एक Refer Link दी जाती है, जिसे आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है। अगर आपका दोस्त उस लिंक से एप्प को इंस्टॉल करके अकाउंट बना लेता है, तो आपको पैसे मिलेंगे। इसको Refer Earn Money कहते है।

3. WhatsApp फ्रैंड के साथ online ludo कैसे खेले 

1.ऍप में main  मेनू पर प्ले विद फ्रेंड्स option पर पर click करें।

2. फिर बोर्ड प्रकार चुनें जो आम तौर पर खिलाड़ियों की अधिकतम संख्या पर depend करता है।

3. फिर गेम ओरिएंटेशन चुनें और क्रिएट रूम बटन पर Click करें।

विक्रम प्रभु

Recent Posts

Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye – पूरी जानकारी

Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye: की बात करते समय सबसे पहले दिमाग में एफिलिएट…

1 year ago

Social Media Se Paise Kaise Kamaye (Hindi)

Social Media Se Paise Kaise Kamaye:- सोशल मीडिया का उद्देश्य सामाजिक संबंध बनाना है लेकिन…

1 year ago

Winzo App Se Paise Kaise Kamaye ( hindi)

Winzo Se Paise Kaise Kamaye: यदि आप भी काफ़ी समय फ्री होते हैं और पैसा…

1 year ago

Whatsapp Se Paise kaise Bheje – WhatsApp Pay In Hindi

आजकल लोगो के मन मे अक्सर जब सवाल पैसे भेजनें का आता है तो वह…

1 year ago

Pinterest Kya Hai | Pinterest Se Paise Kaise Kamaye

Pinterest App Se Paise Kaise Kamaye: Pinterest के 500 मिलियन से ज्यादा के डाउनलोडर है।…

1 year ago

Top 14 Video Dekh Kar Paise Kamane Wale Apps

नमस्कार दोस्तों! आज हम चर्चा करेंगे ‘Video Dekh Kar Paise Kamane Wale Apps' के बारे…

1 year ago