Tokyo Olympic:भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराकर दर्ज की पहली जीत

Tokyo India Men’s Hockey Team : भारत एक समय न्यूजीलैंड पर 3-1 की बढ़त बना चुका था, लेकिन आखिरी वक्त में न्यूजीलैंड ने एक गोलकर धड़कनें बढ़ा दीं. लेकिन भारत रक्षा पंक्ति ने दमदार प्रदर्शन कर किसी भी उलटफेर की संभावना को खत्म कर दिया.

नई दिल्ली: India Men’s Hockey Team : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलंपिक में शानदार शुरुआत की है. भारतीय टीम ने पूल ए के मैच में न्यूजीलैंड (NewZealand) को 3-2 से हराकर पहली जीत दर्ज की. भारत की ओर से रुपिंदर पाल सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने गोलकर भारत को न्यूजीलैंड पर यह बढ़त दिलाई. भारत एक समय न्यूजीलैंड पर 3-1 की बढ़त बना चुका था, लेकिन आखिरी वक्त में न्यूजीलैंड ने एक गोलकर धड़कनें बढ़ा दीं. लेकिन भारत रक्षा पंक्ति ने दमदार प्रदर्शन कर किसी भी उलटफेर की संभावना को खत्म कर दिया. भारतीय महिला हॉकी टीम भी दूसरे दिन अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

टोक्यो ओलंपिक की निशानेबाजी स्पर्धा में भारत की शुरूआत शनिवार को खराब रही. जब पदक उम्मीद मानी जा रही इलावेनिल वालारिवन और अपूर्वी चंदेला महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल्स में जगह नहीं बना सकीं. पहली बार ओलंपिक में खेल रही दुनिया की नंबर एक निशानेबाज इलावेनिल 626.5 के स्कोर के साथ 16वें और चंदेला 621.9 अंक के साथ 50 निशानेबाजों में 36वें स्थान पर रहीं. हर निशानेबाज को दस दस शॉट की छह सीरिज खेलनी थी. चीन की कियान वांग ने इन खेलों का पहला स्वर्ण पदक जीता जिन्होंने ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ 251.8 स्कोर करके पहला स्थान हासिल किया. रूसी ओलंपिक समिति की अनास्तासिया गालाशिना ने 251.1 स्कोर के साथ रजत और स्विटजरलैंड की नीना क्रिस्टीन ने 230.6 स्कोर करके कांस्य पदक जीता.

भारत ने टोक्यो ओलंपिक की तीरंदाजी टीम स्पर्धा में शनिवार को शानदार शुरूआत की जब दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की जोड़ी ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चीनी ताइपै को हराकर मिश्रित युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.