Siwansamachar

Samachar Tej Raftar Se

NALCO Share Price
News

NALCO Share Price: क्या है स्टॉक का भविष्य?

नमस्कार दोस्तों, आज हम बात करेंगे नेशनल एल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड (NALCO) के स्टॉक के बारे में। हाल ही में, NALCO के स्टॉक में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं। आइए विस्तार से समझते हैं कि NALCO के शेयर की मौजूदा स्थिति क्या है और इसका भविष्य कैसा हो सकता है।

NALCO (नेशनल एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड), भारत की एक प्रमुख एल्युमीनियम निर्माण कंपनी है। इस कंपनी की स्थापना 1981 में हुई थी, और यह एल्युमीनियम और बॉक्साइट उत्पादन में अग्रणी है।

NALCO Share Price Today

आज, 20 जून 2024 को, NALCO का शेयर प्राइस NSE पर ₹191.42 है। पिछले कुछ दिनों में स्टॉक में कुछ गिरावट देखने को मिली है। आज के ट्रेडिंग सेशन में स्टॉक लगभग 2% गिरकर बंद हुआ है।

NALCO Share Price History

अगर हम NALCO Share Price Today Live पर नजर डालें, तो यह स्टॉक पिछले एक महीने में 190 तक पहुंचा था। हालांकि, 200 का लेवल इसके लिए एक स्ट्रॉन्ग रेजिस्टेंस लेवल साबित हुआ है। पिछले महीने में भी स्टॉक 200 के लेवल को ब्रेक नहीं कर पाया था।

NALCO का शेयर मूल्य पिछले कुछ समय से बाजार के उतार-चढ़ाव के साथ प्रतिक्रिया दे रहा है। कंपनी ने हाल ही में अपनी तिमाही आय रिपोर्ट में अच्छे परिणाम दिखाए हैं, जिससे इसके शेयरों में वृद्धि हुई है।

NALCO Share Price Target

Short-term Target:

NALCO के स्टॉक के लिए 200 का लेवल एक महत्वपूर्ण Resistance है। अगर वॉल्यूम में सुधार होता है और स्टॉक 200 के ऊपर टिकता है, तो अगले कुछ दिनों में इसे 210 तक जाते देखा जा सकता है।

Long-term Target:

Long-term Perspective से, अगर NALCO अपने फंडामेंटल्स को मजबूत करता है और मार्केट में पॉजिटिव सेंटीमेंट बना रहता है, तो 2025 तक यह स्टॉक 250-270 के बीच में ट्रेड कर सकता है।

Technical Analysis

Support and Resistance Levels:

  • Immediate Support: 185 (50-Day Moving Average)
  • Major Support: 180
  • Immediate Resistance: 200
  • Major Resistance: 210

Market Sentiment and Volume Analysis

हालांकि आज के ट्रेडिंग सेशन में NALCO के शेयर में सेलिंग प्रेशर देखने को मिला है, वॉल्यूम में सुधार के साथ पुलबैक की संभावनाएं भी हैं। आज के दिन का वॉल्यूम थोड़ा Bearish नजर आया है, जिससे स्टॉक में और गिरावट देखने को मिल सकती है।

News Impact on NALCO

फिलहाल NALCO Share Price NSE से संबंधित कोई बड़ी या Impactful न्यूज़ नहीं है जो स्टॉक को प्रभावित कर सके। निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे ताजा न्यूज़ और अपडेट्स पर ध्यान दें, क्योंकि कोई भी महत्वपूर्ण खबर स्टॉक की दिशा बदल सकती है।

NALCO में निवेश करने से पहले निवेशकों को व्यापक बाजार विश्लेषण करने और कंपनी की वित्तीय स्वास्थ्य और बाजार स्थिति की जाँच करने की सलाह दी जाती है। एल्युमीनियम बाजार में विकास की संभावनाएं उच्च हैं, लेकिन बाजार के जोखिमों को भी समझना जरूरी है।

Future Direction

आने वाले वर्षों में, NALCO की योजना उत्पादन क्षमता बढ़ाने, लागत कम करने और नए बाजारों में प्रवेश करने की है। कंपनी की ये योजनाएं इसे एक सफल और लाभकारी भविष्य की ओर ले जा सकती हैं।

Conclusion

NALCO का स्टॉक अभी कुछ उतार-चढ़ाव के दौर से गुजर रहा है। मौजूदा प्राइस पर इसे Support मिल सकता है और वॉल्यूम में सुधार के साथ यह 200 के स्तर को ब्रेक करने की कोशिश कर सकता है। Long Term Investors के लिए NALCO एक अच्छा विकल्प हो सकता है, बशर्ते कंपनी के फंडामेंटल्स मजबूत बने रहें।

अगर आप NALCO के शेयर में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो मौजूदा मार्केट सिचुएशन और फंडामेंटल्स को ध्यान में रखते हुए फैसला लें। अपने निवेश सलाहकार से परामर्श करना न भूलें।

इस तरह की और भी ताजा खबरों और एनालिसिस के लिए हमारे Page (siwansamachar.in) को Follow करें। इस आर्टिकल को शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग NALCO के स्टॉक के बारे में जान सकें। धन्यवाद!