siwansamachar

Samachar Tej Raftar Se

BHEL Share Price Target
News

BHEL Share Price Target: Analyzing Recent Orders and Future Projections

नई दिल्ली – Bharat Heavy Electricals Limited (BHEL) के शेयर प्राइस में हाल ही में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। इस आर्टिकल में हम BHEL के शेयर प्राइस टारगेट और हाल ही में मिले बड़े ऑर्डर्स पर चर्चा करेंगे। यह जानकारी निवेशकों के लिए महत्वपूर्ण है, खासकर उन लोगों के लिए जो BHEL के शेयर में निवेश करने की योजना बना रहे हैं।

Recent Orders Boost BHEL Share Price

BHEL को हाल ही में दो बड़े ऑर्डर्स मिले हैं, जो इसके शेयर प्राइस के लिए सकारात्मक संकेत हैं। पहला ऑर्डर 3500 करोड़ रुपये का है, जो Adani Power से मिला है। दूसरा बड़ा ऑर्डर Mirzapur Thermal Energy UP Private Limited से मिला है, जिसकी वैल्यू भी 3500 करोड़ रुपये है। इन ऑर्डर्स से कंपनी की वित्तीय स्थिति में सुधार होने की उम्मीद है, जिससे इसके शेयर प्राइस में उछाल आ सकता है।

Current Market Performance and Expectations

हालांकि, सभी PSU शेयरों में हाल ही में गिरावट देखी गई है, लेकिन BHEL के लिए निवेशकों को एक अच्छे रिवर्सल की उम्मीद है। ऑर्डर्स की आने वाली चेन में कोई रुकावट नहीं दिख रही है, जो कि एक सकारात्मक संकेत है। BHEL का शेयर प्राइस पिछले कुछ समय में काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। एक समय यह 280 रुपये के स्तर पर था, लेकिन अब इसमें सुधार देखने को मिल रहा है।

Technical Analysis and Historical Performance

अगर हम BHEL के ओवरऑल परफॉर्मेंस की बात करें, तो 2015 में यह स्टॉक 200 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहा था। इसके बाद, एक ब्रेकआउट के बाद, यह स्टॉक 300 रुपये तक पहुंच गया। 2010 में भी यह स्टॉक 300 रुपये के आसपास था, जो कि 14 साल के हाई के करीब है। अप्रैल 2023 में, BHEL का शेयर प्राइस 75-80 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहा था। वहां से अब यह 300 रुपये तक पहुंच चुका है, जो कि लगभग 3x रिटर्न है।

Future Projections and Investment Strategy

जनरल स्टॉक मार्केट के पैटर्न को देखते हुए, जब कोई स्टॉक इतना मूव करता है, तो वह कंसोलिडेशन फेज में जाता है। BHEL के ऑर्डर्स को देखते हुए, निवेशकों को ‘Buy on Dips’ की स्ट्रेटेजी अपनानी चाहिए। वर्तमान में, स्टॉक 300 रुपये से गिरकर 250 रुपये के आसपास मिल रहा है। डेली चार्ट्स के अनुसार, 100 दिन की मूविंग एवरेज के आसपास इसका सपोर्ट लेवल है।

अगर किसी निवेशक को BHEL के शेयर खरीदने हैं, तो उन्हें 230 रुपये का स्टॉप लॉस मैनेज करना चाहिए। अगर 230 का लेवल ब्रेक होता है, तो स्टॉक 200 दिन की मूविंग एवरेज 190 तक जा सकता है। हालांकि, यह एक पॉजिटिव न्यूज़ है, लेकिन आने वाले तीन-चार महीने स्टॉक साइडवेज या कंसोलिडेशन में जा सकता है।

How to Buy BHEL Shares

अगर आप BHEL के शेयर खरीदना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको एक डीमैट अकाउंट की जरूरत होगी। डीमैट अकाउंट ओपन करने के लिए आप किसी भी रजिस्टर्ड ब्रोकर के पास जा सकते हैं। BHEL के शेयर खरीदने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा:

डीमैट अकाउंट खोलें: किसी भी रजिस्टर्ड ब्रोकर के पास जाकर डीमैट अकाउंट खोलें।
फंड्स ट्रांसफर करें: अपने डीमैट अकाउंट में फंड्स ट्रांसफर करें।
शेयर खरीदें: ब्रोकर की ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर जाकर BHEL के शेयर खरीदें।

Conclusion: निष्कर्ष

BHEL के शेयर प्राइस टारगेट के बारे में यह जानकारी निवेशकों को एक स्पष्ट दृष्टिकोण प्रदान करती है। हाल ही में मिले बड़े ऑर्डर्स और टेक्निकल एनालिसिस के आधार पर, निवेशकों को BHEL में निवेश करने के लिए ‘Buy on Dips’ की स्ट्रेटेजी अपनानी चाहिए। अगर आप भी BHEL के शेयर में निवेश करना चाहते हैं, तो जल्द ही एक डीमैट अकाउंट खोलें और इस प्रतिष्ठित कंपनी का हिस्सा बनें।

यह आर्टिकल आपको BHEL के शेयर प्राइस टारगेट, हाल ही में मिले ऑर्डर्स, और निवेश की रणनीति के बारे में पूरी जानकारी देगा। इसे ध्यान से पढ़ें और अपने निवेश निर्णयों को बेहतर बनाएं।

और पढ़ें: How To Disable Web Guard Chrome