siwansamachar

Samachar Tej Raftar Se

Free Fire kaise khele | फ्री फायर गेम कैसे खेलें?
खेल

Free Fire kaise khele | फ्री फायर गेम कैसे खेलें?

Free Fire डिजिटल प्लॅटफॉर्म पर एक ऑनलाइन रॉयल Battle Game हैं. जो आजके यंगस्टर्स में काफ़ी फेमस हैं.  यह Game आपको रोमांचकारी दुनिया कि सफऱ कराता हैं. जिसमे आपको कई Adventures और interesting टास्क को कम्पलीट सफाई से करना होता है। और इसके साथ आपको कई तरह के प्राइज भी मिलते है जिससे आपके गेमिंग एक्सीपीरियंस भी डेवलपमेंट होता है.

आज दुनिया भर में लगभग 27% लोग यह game खेलते हैं. डिजिटली खेली जाने वाली यह दुनिया की दूसरी Game मानी जाती हैं. मगर क्या आप यह जानते हैं की Free Fire Game को किसी एक इंसान ने नहीं बल्कि अनेको लोगो ने मिलकर बनाया हैं म अर्थात् Garena Company के माध्यम से बनाया  गया है। Free Fire Game को दुनिया के गेमिंग वर्ल्ड में 4 सितम्बर, 2017 को लॉन्च किया गया था।

अधिक पढ़ें: dream 11 kaise khele

Free fire Kaise खेले

दोस्तों अगर आप भी गेमिंग के शौकीन हैं तो आपको हम बता दें की फ्री फायर खेलना कोई rocket science नहीं हैं. आपको बस आगे दिए गए स्टेप्स फॉलो करने हैं। 

  1. Free Fire Game खेलने के लिए सबसे पहले आप सभी प्लेयर्स को अपनी Free Fire Game ID बनानी होगी।
  2. Free Fire Game ID बनाने के बाद आपको अपने Free Fire Game को ओपन हैं।
  3. Free Fire Game के होम – पेज पर आपको अनेको प्रकार के विकल्प मिलेंगे।
  4. अब आपको अपने Free Fire Game के होम – पेज पर ही स्टार्ट / Start का के ऑप्शन पर click करना हैं।
  5. स्टार्ट बटन पर क्लिक करते ही आपके लिए लॉबी खोजने की प्रक्रिया शुरु हो जायेगी और जैसे की लॉबी मिल जायेगी आपको प्लेन में, अन्य 48 प्लेयर्स के साथ बैठा दिया जायेगा।
  6. इसके बाद आपके स्क्रीन पर प्लेन को नक्से / मैप पर उड़ता हुआ दिखाया जायेगा।
  7. आप जहां पर उतरना चाहते है आपको वहीं पर ’’ जम्प ’’ के ऑप्शन पर click करना हैं। उसके बाद आपके प्लेयर पैराशूट की मदद से उसी जगह पर उतर जायेगा।
  8. अब आप सभी को सबसे पहले हथियार अर्थात् Guns को खोजना और एकत्रित करना होगा ताकि आप दुश्मनो को मार सकें।
  9. कुछ देर बाद ही Free Fire Game में, Blue Zone Start हो जाता है।
  10. अब आपको समय रहते Blue Zone में, दाखिल होकर दुश्मनो को मारना होता है, अगर ऐसा नहीं किया तो आपकी हेल्थ मतलब शक्ति कम होने लगती है और आप हार जाते हैं।
  11. आपको खुद को Game के End तक जिन्दा रखना होता है यदि आप ऐसा कर पाते है तभी आपको Free Fire Game का विजेता घोषित किया जाता है और आपको बूयाह अर्थात् BOOYAH दिया जाता है।
Free Fire kaise khele | फ्री फायर गेम कैसे खेलें?

अधिक पढ़ें: Online Ludo Kaise Khale

Free Fire game mode

अपने गेमिंग एक्सीपीरियंस को बढ़ाने के लिए game में दिए गए कुछ modes ka इस्तेमाल करना हैं जिससे आपको game खेलते वक्त Interest आएगा. 

दोस्तों, हम, आपको बता दें कि, Free Fire Game में, 4 प्रकार के मोड्स होते हैं। 

Classic Mode

दोस्तों हम आपको बता दें कि, Free Fire Game का Classic Mode असल में, BY Default Mode होता है और यहीं से Free Fire Game की शुरुआत होती है।

Ranked Mode

अपने सभी Free Fire Game खेलने वालो गेमर्स को हम, बता दें कि, अगर आप Free Fire Game खेलने के दौरान Ranked Mode का ऑप्शन choose करते है तो आप अपनी मर्जीसे नक्शे अर्थात् Map Select नहीं कर सकते है बल्कि आपको सिस्टम के मदद से किसी भी लोकेशन पर छोड़ दिया जाता है जहां पर आपको अपना बेस्ट परफोर्मेंस करना होता है जिसके रिवार्ड स्वरुप आपको 20 बोनस Ranked Mode दिए जाते है।

Rush Hours

Free Fire Game ही एकमात्र ऐसा गेम है जिसमें आपको Rush Hours मोड प्रदान किया जाता है और इसकी सबसे खास बात हैं  कि, इस मोड को आप केवल सोमवार के दिन ही खेल सकते है और इसीलिए Rush Hour मोड को आमतौर पर Monday Special Mode भी कहा जाता है।

Custom Rooms

Free Fire Game गेम में, आपको Custom Rooms मोड की सुविधा प्रदान की जाती है जिसके तहत आप सभी अपने Custom Rooms बनाकर अपने चुनिन्दा दोस्तो के साथ इस गेम को ऑनलाइन खेल सकते है और साथ ही साथ आप इसे यू-ट्यूब पर भी खेलकर इसका रोमांच प्राप्त कर सकते है।

Free Fire Game Options

  • Free Fire में खिलाड़ी की मदद के लिए तीन कंट्रोल सेटिंग्स के विकल्प है। डिफॉल्ट सेटिंग एक रूप से दुश्मन को सटीकता के साथ डैमेज देने का कार्य करती है।
  •  दूसरी सेटिंग स्कोप जिसकी सहयता से खिलाड़ी लॉग रेंज के दुश्मन को आसानी से मार सकता है। उसके लिए खिलाड़ियों को सेंसटिविटी सेटिंग्स को ठीक करना होता है।
  • तीसरी फुल कंट्रोल सेटिंग जिसकी मदद से एम असिस्ट में फायदा होता है। शुरुआती खिलाड़ियों को इसका उपयोग नहीं करना चाहिए, बल्कि प्रो खिलाड़ियों के लिए यह विकल्प बेहतर है।
  • Free Fire में खिलाड़ी मिनी मैप के लिए North Up Rotating का ऑप्शन choose कर सकते हैं। North up तब चलेगा जब खिलाड़ी का पॉइंटर मिनी मैप में नहीं होगा। साथ ही रोटेटिंग में पॉइंटर बेहतर हो जाएगा। पॉइंटर खिलाड़ी की परफॉरमेंस पर डिपेंड करता है। वहीं मौजूद ग्राफिक्स सेटिंग भी खिलाड़ी ठीक कर सकता है।
  • Free Fire में फास्ट रिलोडिंग का ऑप्शन इनेबल होना चाहिए, जिससे खिलाड़ी को दुश्मन से फाइट लेते टाइम फायदा मिलता है। खिलाड़ी सेंसटिविटी सेटिंग्स के लिए यहां क्लिक करें।
Free Fire kaise khele | फ्री फायर गेम कैसे खेलें?

अधिक पढ़ें: Bihar Floor Test

Frequently Asked Question

1. Free fire diamond hack Kaise Kare 2022?

दोस्तों हम आपको बता दें की असल में ऐसा कोई ऐप्प नही हैं, जो आपको डायमंड हैक करने में मदद करेगा. अगर होगा भी, तो ऐसा करना इललीगल हैं. डायमंड एक तरह का करेंसी हैं और पैसे को हैक नही किया जा सकता. ऐसा करने से आपका फ्री फायर एकाउंट हमेशा के लिए Ban हो सकता हैं.इसीलिए आप ऐसे ऐप्प से दूर रहे और सही तरीका का इस्तेमाल करे. सही तरीका ईस्तेमाल करने से आप और आपका फ्री फायर एकाउंट 100% सेफ रहेगा.

2. Free fire Kaise download Karu?

Free fire app Download करने के लिए आपको आगे दिए गए स्टेप्स फ़ॉलो करने हैं बस. 

  1. Playstore पर जाने के बाद आपके Garena Free Fire सर्च करना है और यह गेम आपको सबसे ऊपर ही मिल जाएगा जहां पर आपको Install बटन पर क्लिक करना है और एक क्लिक में इंस्टॉल कर लेना है।
  2. अब इंस्टॉल होने के बाद आपको यह गेम ओपन करना है और ओपन करने के बाद आपको अपने उसी अकाउंट से लॉगिन करना है जिससे की आपने इस गेम के बैन होने से पहले किया था और जिस अकाउंट से आप पहले लॉगिन करके खेलते थे।
  3. इसके बाद अगर आपसे कुछ पूछता है जैसे की Recover Your Old Account या ऐसे ही इसी से संबंदित तब आपको Yes पर क्लिक करना है जिससे की आपका पहले वाला ही अकाउंट Recover हो जाए और पहले आपके Free Fire Id में जो भी Diamonds या Outfits थे वो सब आपको फिर से मिल जाए।

3. India main free fire kitne log khelte hai ?

Free Fire काफी पॉप्यूलर गेम है जिसे दुनिया भर मे खेला जाता है, रिपोर्ट के अनुसार 2020 मे फ्री फायर के 80 मिलियन ऐक्टिव यूजर है, अगर इसे भारतीय तरीके से जाने तो 1 मिलियन मे 10 लाख होते है इस हिसाब से फ्री फायर के 800 लाख यूजर है।

4. India ka number one game konsa hai?

प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड (पबजी) गेम भारत का सबसे पॉपुलर गेम बन गया है। इस बात का दावा क्वार्ट्ज ने अपनी रिपोर्ट में किया है। क्वार्ट्ज ने अपने सर्वे में 1,047 भारतीयों को शामिल किया था जिसमें से 61.9% ने पबजी खेलने की बात मानी है। दूसरे नंबर पर फ्री फायर है लेकिन उसे सिर्फ 21.7% लोग ही खेलते हैं।

5. Duniya ka sabse hard game konsa hai?

Pubg Mobile

इस गेम ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। 1 दिन में सबसे ज्यादा खेले जाने वाले गेम में इसका नाम सबसे पहले है और कमाई के मामले में भी इतने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। दोस्तों यह काफी ज्यादा खतरनाक गेम है ।