siwansamachar

Samachar Tej Raftar Se

IREDA Share Price Analysis: Today's Movement and Future Targets
News

IREDA Share Price Analysis: Today’s Movement and Future Targets

नई दिल्ली – आज के ट्रेडिंग सेशन में Indian Renewable Energy Development Agency (IREDA) के शेयर प्राइस में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। मार्केट की मौजूदा स्थिति और आगामी कैबिनेट मंत्री बंटवारे की खबरों ने शेयर के मूवमेंट को प्रभावित किया है। आइए जानते हैं IREDA के शेयर प्राइस (NSE) में आज की स्थिति, इसके भविष्य के लक्ष्य और रणनीति क्या हो सकती है।

IREDA Share Price Today


आज के ट्रेडिंग सेशन में IREDA का शेयर शुरुआती बढ़त के बाद अंत में गिरावट के साथ बंद हुआ। सुबह के समय शेयर में थोड़ी पॉजिटिविटी नजर आई, लेकिन दिन के अंत तक यह गिरकर ₹180 के आसपास बंद हुआ। यह गिरावट मुख्यतः कैबिनेट मंत्री बंटवारे की अटकलों के कारण आई।

Key Factors Influencing IREDA Share Price

  • Election Results and Cabinet Formation: मोदी जी और उनके कैबिनेट मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद मार्केट में स्थिरता की उम्मीद थी। लेकिन, जब मार्केट को पता चला कि आज शाम को ही कैबिनेट की मीटिंग में मंत्रालयों का बंटवारा होगा, तो शेयर में गिरावट आ गई।
  • Market Sentiment: निवेशकों को यह चिंता है कि मंत्रालय में कोई बड़ा बदलाव हो सकता है, जो रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर को प्रभावित कर सकता है।
  • Volume and Trading Data: आज के सेशन में IREDA के शेयर का वॉल्यूम लगभग 1.5 करोड़ रहा, जिसमें से 40% डिलीवरी के रूप में देखा गया।

Technical Analysis and Key Levels

Time PeriodGrowth PercentageP/E RatioMarket Cap (Cr)
1 Day1.09%38.7448450
1 Month10.67%38.7448450
6 Months77.22%38.7448450
1 Year200.83%38.7448450


IREDA के शेयर में वर्तमान में जो सपोर्ट और रेजिस्टेंस लेवल्स देखे जा रहे हैं, वे इस प्रकार हैं:

Support Level: ₹160
Immediate Resistance Level: ₹180
Next Resistance Level: ₹200

IREDA Share Price Target 2024 and 2025


यदि IREDA के शेयर में आने वाले दिनों में तेजी आती है, तो इसके संभावित प्राइस टारगेट्स इस प्रकार हो सकते हैं:

  • Short-term Target (2024): ₹220 से ₹240
  • Medium-term Target (2025): ₹260 से ₹280
  • Long-term Target: ₹300 से ₹320

इन टारगेट्स को प्राप्त करने के लिए शेयर को मजबूत खरीदारी समर्थन की आवश्यकता होगी। निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे तकनीकी संकेतकों पर नजर बनाए रखें और स्टॉक के परफॉरमेंस को मॉनिटर करें।

Market Sentiment and Future Strategy


वर्तमान मार्केट सेंटिमेंट को देखते हुए, IREDA के शेयर में और भी उतार-चढ़ाव की संभावना है। चुनाव परिणामों और आगामी कैबिनेट मंत्री बंटवारे की खबरों ने निवेशकों में अस्थिरता पैदा की है। हालांकि, लॉन्ग टर्म में IREDA का प्राइस टारगेट और ग्रोथ प्रॉस्पेक्ट्स मजबूत दिख रहे हैं।

Conclusion


आज के ट्रेडिंग सेशन में IREDA के शेयर प्राइस में गिरावट देखी गई, लेकिन लॉन्ग टर्म के लिए निवेशकों को घबराने की जरूरत नहीं है। मार्केट में स्थिरता आने पर और नए कैबिनेट मंत्री के ऐलान के बाद स्थिति में सुधार की संभावना है। निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे खुद रिसर्च करें और मार्केट कंडीशन के अनुसार निर्णय लें।

आगे की जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें और अपने विचार कमेंट सेक्शन में साझा करें।

Read More – Bank of Maharashtra Share Price

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published.