siwansamachar

Samachar Tej Raftar Se

राहुल गांधी का नया आरोप
News

राहुल गांधी का नया आरोप: सबसे बड़ा Stock Market Scam, JPC जांच की मांग

नई दिल्ली – हाल ही में राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय स्टॉक मार्केट से जुड़े सबसे बड़े स्कैम का आरोप लगाया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई महत्वपूर्ण बिंदु उठाए और जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (JPC) की जांच की मांग की।

क्या है मामला?

राहुल गांधी ने अपनी आधे घंटे की प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि वर्तमान चुनावों के दौरान मार्केट में बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां हुई हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने शेयर मार्केट के बारे में अनुचित सलाह दी, जिससे कई रिटेल निवेशकों को भारी नुकसान हुआ।

गांधी का दावा है कि इन नेताओं ने निवेशकों को मार्केट में निवेश करने के लिए प्रेरित किया, जबकि वे पहले से ही जानते थे कि चुनाव परिणाम उनके पक्ष में नहीं आएंगे। उन्होंने इसे एक सुनियोजित स्कैम बताया, जिसमें बड़े विदेशी निवेशकों ने फायदा उठाया और रिटेल निवेशकों को नुकसान हुआ।

राहुल गांधी का चार्ट पैटर्न

राहुल गांधी ने अपनी बात को साबित करने के लिए एक चार्ट पैटर्न भी पेश किया। इस चार्ट में दिखाया गया कि चुनाव परिणामों से पहले किसी ने बड़ी मात्रा में शेयर खरीदे और परिणाम घोषित होने के बाद उन्हें डंप कर दिया, जिससे रिटेल निवेशकों को भारी नुकसान हुआ।

JPC जांच की मांग

राहुल गांधी ने JPC की जांच की मांग करते हुए कहा कि इस स्कैम की सच्चाई सामने आनी चाहिए। उन्होंने चार प्रमुख जांच की मांग की:

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका
  • गृह मंत्री अमित शाह की भूमिका
  • फेक एग्जिट पोल्स का स्रोत
  • उन विदेशी निवेशकों के नाम जो इस स्कैम में शामिल थे

पहले भी उठी थी JPC की मांग

जब राहुल गांधी से पूछा गया कि उन्होंने पहले भी JPC की मांग की थी लेकिन कुछ नहीं हुआ, तो उन्होंने कहा कि इस बार विपक्ष अधिक मजबूत है और वे इस मुद्दे को संसद में जरूर उठाएंगे।

क्या Market करेगा रिएक्ट?

यह देखना दिलचस्प होगा कि राहुल गांधी के इन आरोपों का मार्केट पर क्या असर पड़ता है। फिलहाल, रिटेल निवेशकों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है और वे अब न्याय की उम्मीद कर रहे हैं।

आपकी राय क्या है?

कमेंट सेक्शन में अपनी राय जरूर साझा करें।