siwansamachar

Samachar Tej Raftar Se

Online Satta kaise khele Jaane Hindi Me
खेल

Online Satta kaise khele Jaane Hindi Me

सट्टा मटका एक प्रकार का जुआ  है आप इसे जुओं का राजा भी कह सकते हैं क्योंकि सट्टा मटका में बड़े पैमाने पर जुआ खेला जा सकता है।

सट्टा मटका के कारण आजकल ऑनलाइन सट्टा खेलना आसान हो चूका है। 

दरअसल इस खेल की शुरुआत “रतन खत्री” ने मुंबई में की थी. तभी से यह खेल भारत में लोकप्रिय होता आ रहा है. इस खेल को खेलने का तरीका बिल्कुल बहुत सरल और साधारण है लेकिन आजकल इस खेल कि मांग अब ऑनलाइन खेलने के लिए ज्यादा होती है

Satta kya Hai

सट्टा एक प्रकार का हुआ है जिसे आप तौर बेटिंग कहा जाता है। भारत में यह खेल बहुत सालों से खेला जा रहा है। इस खेल में खिलाड़ी को ताश के पत्ते मिलाकर एक नंबर चुनते  है और उसी आधार पर अगर उसका नंबर मैच किया जाता है. जिस खिलाडी का नंबर मैच हो जाता है वह गेम जीत जाता है और अगर नंबर मैच नहीं होता तो हार जाता है। इससे उनके अकॉउंट में पैसे आ जाते है। 

इसकी खास बात और इसे आप फ्री में नहीं खेल सकते क्यूंकि  सट्टा मटका एक प्रकार का बेटिंग गेम है। जिसमे पैसे लगाकर खेला जाता है। इसमें एक आर्गेनाइजर का समावेश होता है और बहुत सारे खिलाड़ी होते है जो किसी एक फिक्स कार्ड नंबर पर पैसे लगाए जाते है,जिसे आम तौर पर Fix number matka के नाम से लोग जानते है। इसमें खिलाड़ी के पास चॉइस होता है। 

इसलिए आज भी कई लोग सट्टा गेम को सट्टा मटका भी कहते है।सट्टा गेम को कई लोग सट्टा मटका नंबर, मटका नंबर, दिसावर सट्टा और सट्टा किंग भी कहते है।

अधिक पढ़ें: dream11 kaise khele

Satte Me Number kaise Lagayen

सट्टा खेलना के लिए सबसे पहले आपको 0 से 9 के बीच किसी भी तीन नंबर को choose करना होता है। जैसे कि आपने 7,3 और 2 का चुनाव किया. लेकिन इस खेल को ज्यादा रोचक और इंटरेस्टिंग बनाने के लिए इन संख्याओं का जोड़ दिया जाता है. उदाहरण के लिए आप – (7+3+2) को जोड़ें उत्तर =12 आता है. लेकिन इस खेल की शर्त के अनुसार आपको उत्तर का आखरी अंक ही उपयोग करना होता है. जैसे- 2 अब इस खेल में आपका प्रथम ड्रा होगा (7,3,2*2)

इसी प्रकार आप दूसरी कोई भी नंबर दूसरा समूह भी तैयार किया जाता है।

Satte Ka Number Kon kholta hai

दोस्तों, भारत में सट्टे का नंबर दिल्ली से खुलता है। दरअसल यहाँ खिलाने वाले सभी नंबरों पर रकम लगने के बाद यह देखते हैं कि किस नंबर पर सबसे कम रकम लगी है। इसके बाद कूछ जुगाड़ करके उस नंबर को ही खुलवा दिया जाता है। इसमें जिनका नंबर लग जाता है वह यह सट्टा जीत जाता है और उसको रकम अदा कर दी जाती है। 

Satte ke Liye Number kaise Nikale

दोस्तों हम आपको बता दें की सट्टे का कन्फर्म नंबर या सट्टा जोड़ी नंबर या सट्टा पत्ती के बीते एक महीने, एक पखवारे और एक सप्ताह की चाल के पर आधारित होता है। 

इसका मतलब 25 का आपसी जोड़ होगा 7, इसी प्रकार 32 का आपसी जोड़ होगा 5, जबकि एक और तीन का आपसी जोड़ क्रमश एक और तीन होगा। इसके बाद 7 और 5 को जोडक़र छोटा नंबर लेना होगा। इसके बाद 7 और 1 को जोडक़र छोटा नंबर लेना होगा।

अंत में आपको एक और तीन को add करना है।  और यही आने वाले दिन का आपका  नंबर होगा।

Online Satta kaise khele Jaane Hindi Me

यह भी पढ़ें: rajshree online lottery Kaise khele

Online Satta Lagane Wala App

अगर आप सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन बेटिंग ऐप्स की तलाश कर रहे हैं जो भारत के खिलाड़ियों के लिए वैध हों? .  बेटिंग ऐप भारत में वैध होने वाली अधिकांश सर्वश्रेष्ठ बेटिंग साइटों के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन, कुछ अन्य की तुलना में काफी बेहतर हैं।  

बेटिंग संचालकों ने हाल के वर्षों में अपने बेटिंग ऐप्स में बहुत पैसा लगाया है, और भारत के खिलाड़ियों के लिए कई शानदार विकल्प हैं।  bet365 और Beltway भारत के खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध दो सर्वश्रेष्ठ बेटिंग ऐप हैं।  दोनों कानूनी हैं, और लाइसेंस प्राप्त हैं, और भारतीय रुपये में जमा और दांव स्वीकार करते हैं। इसीके साथ आप सट्टा किंग अप्लीकेशन के माध्यम से भी ऑनलाइन सट्टा खेल सकते है। 

Online Satta Matka Khelne ka Tarika

  • अगर आप सट्टा मटका ऑनलाइन पर खेलना चाहते तो । पहले आपको कौन सा गेम खेलना है इसे चूज करना है।
  • तो आपको ऍप को डाउनलोड करना है। 
  • उसके बाद आप उस ऍप मैं या फिर उसी वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना होगा।
  •  उसके बाद आप को उसके बाद अपना अकाउंट मैं पैसे ट्रांसफर डालना होगा ।

पैसे ट्रांसफर के बाद आप गेम मैं पैसे लगा सकते हो ।

  • इसके बाद पहले आपको गेम मैं दिया गया अंक को देख के आप एक अंक या फिर दो अंक मैं अपना सट्टा लगाना है ।
  • जब आप Online Satta Matka खेलते हे तो आपको कुछ चीजो को खास ध्यान रखना है।
  • जैसे की आप जब सट्टा खेल रहे हो । आप जब सट्टा मैं पैसे लगते हो तो आप हर पल इसमें आधा हीं पैसा लगाए ।
  • आप पैसे लगाने से पहले आप एक महीने का सट्टा की रिजल्ट को देख ले उसके बाद आप किसी अंक मैं पैसे लगाए । और आप पहले एक अंक मैं पैसे लगाए और ऐसेही ऍप खेल को सुरु कर सकते हो ।
Online Satta kaise khele Jaane Hindi Me

मार्गदर्शन करें: online ludo kaise khele

अधिकतर पूछे जाने वाले सवाल

1. kalyan online satta kaise khele?

ऑनलाइन सट्टे में अन्य सट्टा मटकों की तरह कल्याण मटका भी नंबर्स के आधार पर ही खेला जाता है। इसमें सही नंबर या जोड़ी बताने वाले की जीत होती है। अगर Kalyan Result के बारे में आपको पता है तो आपकी जीत होगी। Kalyan Satta की सही नंबर और जोड़ी बताने के लिए इंटरनेट पर कई वेबसाइट और ऐप उपलब्ध हैं जो Kalyan Matka Result बिल्कुल सही बताने का दावा करते हैं। इसका उपयोग कर आप कल्याण मटका देख सकते है। 

2. Satte Me Paise kaise Legaye?

ऑनलाइन सट्टा लगाने के लिए आप कई सारे मोबाइल एप्लिकेशन या फिर एप का इस्तेमाल कर सकते है। लेकिन आज में आपको बताऊंगा कि ऑनलाइन सट्टा वेबसाइट से पैसे कैसे लगाए?

  •  सबसे पहले अपना ब्राउज़र को ओपन करके गूगल में सर्च करे Sattaplayonline.Com और इस सट्टा वेबसाइट को ओपन करे।
  • अब आप जिस भी नंबर पर सट्टा लगाना चाहते है। उस नंबर को Sattaplayonline साइट के फोन नंबर पर कॉल करके अपने पसंद के नंबर पर सट्टा लगा सकते है

साथ ही Online betting sites UPI जैसे नए जमा तरीकों को सक्षम करके ऑनलाइन सट्टेबाजी को भारतीय खिलाड़ियों के लिए अधिक सुलभ बना रही है। खिलाड़ी paytm, phonepe और google pay जैसे लोकप्रिय वॉलेट का उपयोग करके भी ऑनलाइन सट्टेबाजी साइटों पर पैसा जमा कर सकते हैं। आप पैसे जमा करने के अपने पसंदीदा deposit method का चयन कर सकते हैं।

3. Online cricket satta kaise khele?

अगर आपको क्रिकेट पर सट्टा लगाना है तो आप 

Betway, Bet365, 1xbet, 10Cric, Parimatch जैसी क्रिकेट बेटिंग साइट पर जाकर क्रिकेट मैचों के लिए सट्टा लगा सकते है। 

4. Online Satta kaise Jite?

अगर आपको ऑनलाइन सट्टे में जीतना चाहते है तो आपको कूछ चीजों पर ध्यान देना आवश्यक है। आपको सबसे पहले एक महीने का सट्टा रिजल्ट ट्रैक करना है। जिससे आपको अंदाजा होगा आपको कौनसा नंबर चुनना चाहिए।

फिर उसके बाद, आपको सिर्फ एक ही नंबर पर बेट लगानी चाहिए। आपको एक साथ कई नंबर पर बेट नहीं लगानी है। क्योंकि अगर आप सारे नंबर पर हार गए तो आपके काफी सारे पैसे पानी में डूबने का धोका होता है।

इसलिए पहले खेल को समझना और दाव लगाने लिए सही नंबर का चुनाव करना आवश्यक है। सट्टा मटका एक ऐसा खेल है जो दिमाग से ज्यादा किस्मत निर्भर है। लेकिन सोच समझकर ही नंबर का चुनाव करें तो आप जीत सकते है। 

अधिक पढ़ें:

kbc kaise khele
share market kaise khele
bina download kiye free fire kaise khele